प्लेटफार्म पर आग लगने से मची अफरा तफरी,

0
68

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) के प्रयागराज जंक्शन पर शुक्रवार की सुबह शॉर्ट सर्किट होने से अलग-अलग दो जगह आग लग गई। सुबह 11:30 बजे के आसपास हुए इस हादसे के दौरान जंक्शन पर अफरातफरी मच गई। हादसे के बाद फिर प्लेटफार्म नंबर पांच पर एक मालगाड़ी भी खड़ी थी। गनीमत रही कि आग की लपटें मालगाड़ी तक नहीं पहुंची। नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया जा सका।

प्लेटफॉर्म नंबर 4-5 पर रेलवे द्वारा स्काईवॉक बनाने का काम पिछले कई दिनों से किया जा रहा है। इसी दौरान शॉर्ट सर्किट होने की वजह से फुटओवर ब्रिज के नीचे अचानक चिंगारी नीचे गिरने लगी। वहां बिजली के कई केबल टूट कर नीचे गिर गए। केवल जलने की वजह से उसमें पटाखे जैसी आवाज निकलने लगी। वहां काफी धुआं भी हो गया।

जानकारी मिलते ही आग बुझाने के लिए रेलवे कर्मी मौके पर पहुंचे। डीआरएम प्रयागराज को भी इसकी खबर कर दी गई। आग इतनी भयावह थी कि शुरू में रेलकर्मी भी उसे बुझाने के लिए  पास जाने से कतरा रहे थे। इस बीच स्टेशन डायरेक्टर वीके द्विवेदी ने अग्निशमन यंत्र खुद ही हाथों में थाम लिया और आग बुझाने के लिए आगे बढ़े।

उनकी देखा देखी अन्य कर्मी भी बाद में आग बुझाने के लिए आगे आए। घंटे भर में आग पर काबू पा लिया गया। इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर 6 पर भी शॉर्ट सर्किट से आग लगी । यहां भी आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया ।

Comments

comments

share it...