मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना से निराश्रित हुए बच्चों के खाते में तीन महीने के 12 हजार रुपये भेजे

0
15

कोरोना की वजह से अपने मां- बाप को खोने वाले बच्चों के लालन-पालन की जिम्मेदारी अब उत्तर प्रदेश सरकार उठाएगी। इसके लिए सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ शुरू की है। राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को इस योजना का शुभारंभ किया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने योजना के तहत चिह्नित 4050 अनाथ बच्चों के खाते में 4 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से तीन महीने के 12 हजार रुपये भी ऑनलाइन ट्रांसफर किये। महिला कल्याण विभाग द्वारा लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में लाभार्थियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना के अलावा दूसरी बीमारियों से भी जो बच्चे अनाथ हुए हैं। उन्हें भी योजना में शामिल किया जाएगा।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी ने मार्च 2020 के बाद निराश्रित हुई महिलाओं के लिए भी जल्द ही एक ऐसी ही योजना शुरू करने की घोषणा की जिससे कि निराश्रित महिलाओं को भी सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा सके। इस मौके पर राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने 10 बच्चों को प्रतीकात्मक रूप से स्कूल बैग, टॉफी और स्मृति पत्र दिया। इनमें से दो बच्चों को टैबलेट भी दिया गया।

Comments

comments

share it...