सीएम योगी का सपा और बसपा पर हमला,

0
54

सीएम योगी ने लिखा कि -आज मैं मां गंगा-यमुना की अविरल-अविचल बहती धाराओं के मध्य स्थित बुलंदशहर की महाभारतकालीन ऐतिहासिक धरा पर आप सबके बीच रहूंगा। जिस प्रकार मां गंगा बिना भेदभाव के सबका कल्याण करती हैं, उसी प्रकार भाजपा ने भी जाति-मजहब की दीवारों को तोड़कर बुलंदशहर का समग्र विकास किया है।

‘पहले की सरकारों में बुलंदशहर का किसान सम्मान और सुविधा से वंचित था। लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों का मान बढ़ाया है। ‘पीएम किसान सम्मान निधि योजना’ के अंतर्गत 3,86,680 कृषकों को 558.86 करोड़ की धनराशि प्रदान कर आर्थिक संबल प्रदान किया गया है। खुशहाल किसान हमारी प्रतिबद्धता है।

अब बुलंदशहर के युवाओं को मेडिकल शिक्षा हेतु पलायन नहीं करना पड़ेगा। यहां 254 करोड़ की लागत से बन रहे राजकीय मेडिकल कॉलेज का नामकरण श्रद्धेय कल्याण सिंह जी ‘बाबूजी’ की स्मृति में हुआ है। यह जनपद विश्वस्तरीय ‘गंगा एक्सप्रेस-वे’ से जुड़कर बहुआयामी विकास की नई गाथा लिखेगा।पहले की सरकारों में हाशिए पर जा चुके बुलंदशहर की नायाब शिल्पकारी के प्रतीक ‘सिरेमिक उत्पादों’ को भाजपा सरकार ने ओडीओपी के माध्यम से बढ़ावा दिया। शिल्पकारों को 51 करोड़ से अधिक ऋण प्रदान किया व कांच, लकड़ी, कपड़ा सहित अनेक उद्योगों को बढ़ावा देकर उन्हें वैश्विक पहचान दिलाई।

Comments

comments

share it...