सीजेएम कोर्ट में गिरधारी को दस दिन की रिमांड पर लेने को डाली अर्जी

0
185

संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध नीलाब्जा चौधरी के मुताबिक, बृहस्पतिवार सुबह प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह ने सीजेएम कोर्ट में पुलिस कस्टडी रिमांड की अर्जी डाली है। इस पर कोर्ट ने शुक्रवार का दिन तय किया है। पुलिस ने 11 फरवरी से 10 दिन की रिमांड मांगी है। प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक, मूलरूप से वाराणसी के चोलापुर का रहने वाला गिरधारी वहां से एक लाख रुपये का इनामी था। करीब एक साल पहले वहां से फरार हो गया था। लखनऊ में ठिकाना बनाकर प्रॉपर्टी का काम करने लगा था। गिरधारी ही गत छह जनवरी को गैंगवार में हुई अजीत सिंह की हत्या का मुख्य सूत्रधार है। उससे पूछताछ से कई और राज सामने आ सकेंगे। कोर्ट ने जेल से गिरधारी को पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई के दौरान वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहने का आदेश दिया है।

गाड़ी, मोबाइल व असलहा की बरामदगी प्रमुख
पुलिस के मुताबिक, अजीत हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार गिरधारी को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह तिहाड़ जेल में बंद है जिसको 10 फरवरी को वारंट बी के जरिए लखनऊ लाया गया। इसके बाद सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। आरोपी के कस्टडी रिमांड मिलने से वारदात में प्रयुक्त वाहन, पिस्तौल, मोबाइल की बरामदगी हो सकेगी। वहीं वारदात में किसने धन उपलब्ध कराया। इस वारदात की साजिश रचने में कौन-कौन शामिल हैं। इनके नाम व पते के साथ बैंक खातों की जानकारी भी मिलने की उम्मीद है।इसके अलावा छिपने के ठिकानों को चिह्नित करने, फ्लैट व होटलों में जहां ये ठहरे थे, जानकारी हासिल करने व कैसे और कितने दिनों तक रेकी की गई। इसके बारे में पूछताछ की जा सकेगी।
एक अन्य आरोपी ने आजमगढ़ में किया समर्पण
गैंगवार के एक फरार आरोपी बंधन ने आजमगढ़ कोर्ट में पुराने मामले में आत्मसमर्पण कर दिया है। लखनऊ पुलिस गैंगवार के बाद से ही उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस को चकमा देकर उसने बृहस्पतिवार को आजमगढ़ में दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में समर्पण कर दिया है। विभूतिखंड पुलिस उसे भी रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है।

Comments

comments

share it...