शटडाउन के दौरान लाइन में दौड़ा करंट, लाइनमैन झुलसा

0
111

हापुड़। दत्तियाना बिजलीघर से जुड़े गांव मतनौरा में शटडाउन लेकर फाल्ट को दुरुस्त करने के दौरान लाइन में करंट दौड़ने से लाइनमैन अमन बुरी तरह झुलस गया। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने बिजलीघर का घेराव कर कर्मचारियों को बंधक बना लिया। एसडीएम, एक्सईएन समेत अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मदद का आश्वासन दिया।

भाकियू भानु के पूर्व जिलाध्यक्ष पवन हूण ने बताया कि मतनौरा के जंगल में फाल्ट की सूचना पर लाइनमैन श्रीराम अपने पुत्र अमन को लेकर पहुंचे। फोन पर बिजलीघर से शटडाउन ले लिया, 11केवी की हाईटेंशन लाइन पर अमन काम करने के लिए ऊपर चढ़ गया।
आरोप है कि इसी बीच बिजलीघर से बिना शटडाउन वापस लिए बिजली आपूर्ति चालू कर दी गई। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर अमन बुरी तरह झुलस गया। किसी तरह ग्रामीणों की मदद से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण बिजलीघर पहुंच गए और जोरदार हंगामा शुरू कर दिया।

घायल लाइनमैन को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर बिजलीघर पर तैनात कर्मचारियों को भी ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। इसकी सूचना पर दत्तियाना के प्रधान रजनीश त्यागी भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने फोन कर अधिकारियों को जानकारी दी। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, लेकिन ग्रामीण मुआवजा की मांग पर अड़े रहे।
ग्राम प्रधान रजनीश त्यागी व भाकियू भानु के पूर्व जिलाध्यक्ष पवन हूण हरीष हूण के साथ वार्ता में स्थानीय तहसीलदार विवेक भदोरिया, अधिशासी अभियंता केपी पुरी ने हर संभव मदद का आश्वासन दिया। पवन हूण ने बताया कि 50 हजार रुपये तत्काल दिलाने की मांग मान लिए जाने पर धरना समाप्त किया गया। इस मामले में मतनौरा निवासी महावीर सिंह ने थाने में तहरीर भी दी है।

Comments

comments

share it...