अखिलेश-राहुल मिलकर करेंगे 14 रैलियां

0
81

लंबी खींचतान के बाद समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के बाद अब दोनों पार्टियां चुनावी जंग जीतने की मुहिम को लेकर रणनीतियां बनाने में जुट गई हैं. इस क्रम में तय हुआ है कि राहुल गांधी और अखिलेश साझा रैलियां भी करेंगे.

अखिलेश और राहुल गांधी एक साथ पूरे प्रदेश में कुल 14 रैलियां करेंगे. यानि हर चरण में ये दोनों नेता साथ मिलकर दो रैलियां करेंगे.

दूसरी तरफ पारिवारिक झगड़े से मुक्ति और गठबंधन को मूर्त रूप देने के बाद नई ऊर्जा के साथ अखिलेश यादव 24 जनवरी से अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत नए सिरे से करेंगे. अखिलेश यादव अपनी पार्टी की तरफ से अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मंगलवार को सुल्तानपुर से करेंगे.

105 सीटों पर कांग्रेस तो सपा 298 पर लड़ेगी, प्रियंका-अखिलेश ने लगाई मुहर

आपको बता दें कि कल ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन पर मुहर लगी थी. समझौते के फॉर्मूले के मुताबिक जहां समाजवादी पार्टी 298 सीटों पर चुनाव लड़ेगी वहीं कांग्रेस को 105 सीटें दी गई हैं. दोनों पार्टियां मिलकर सूबे के सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. यानि किसी दूसरे छोटे दल को इस गठबंधन में हिस्सेदार नहीं बनाया गया है.

आपको बता दें कि उत्त प्रदेश में 11 फरवरी को पहले चरण की वोटिंग होगी. सूबे में कुल सात चरणों में वोट डाले जाएंगे. 8 मार्च को आखिरी चरण के मत डाले जाएंगे और नतीजे 11 मार्च को आएंगे.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here