ईयरफोन खरीदने को लेकर हुआ झगड़ा, पीट-पीटकर मौलवी को उतारा मौत के घाट

0
95
प्रतीकात्मक चित्र
प्रतीकात्मक चित्र

पुलिस के मुताबिक, मूलरूप से गढ़ी-दौलत, पीएस कांधला, शामली (यूपी) का रहने वाला उवैस ग्रेटर नोएडा स्थित अली वर्दी इलाके के एक मदरसे में कुरान का शिक्षक था। इसका परिवार गांव में रहता है। परिवार में पिता मोहम्मद इस्लाम के अलावा मां, पांच भाई व एक बहन है। सोमवार रात को वह गांव से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचा था। 

स्टेशन के बाहर निकलकर वह पटरी दुकानदार से ईयरफोन देखने लगा। उवैस ने ईयरफोन पैकेट से निकालकर कानों में लगा लिए। पसंद न आने पर वापस करने लगा। इस बात पर दुकानदार ने उसे ईयरफोन लेने के लिए जबरदस्ती की।

मना करने पर आसपास मौजूद दुकानदार उवैस से झगड़ा करने लगे। कहासुनी के बाद पांच-छह पटरी दुकानदारों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। वहां मौजूद लोगों का कहना था कि उवैस को बुरी तरह पीटा गया, जिससे वह बेहोश हो गया। बाद में पुलिस को सूचना मिली, तो पीसीआर वैन वहां पहुंची।

पुलिस उवैस को लेकर अरुणा आसफ अली अस्पताल पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उवैस के पास से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान हुई, तब पुलिस ने परिवार को सूचना दी।

उधर मॉब लिंचिग की अफवाह के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर दो दुकानदारों लल्लन और अय्यूब को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

उवैस के शरीर पर किसी भी तरह की चोट के निशान नहीं मिले हैं। झगड़े के दौरान वह खुद ही गिर गया। मौत कैसे हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल पाएगा।

Comments

comments

share it...