कांग्रेस विधायक “आर के राय” ने राहुल गांधी को कहा गधा !!!

0
22

छत्तसीगढ़ कांग्रेस ने अपने एक विधायक आर के राय को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट करने के मामले में पार्टी से निलंबित कर दिया है। राय पर कथित तौर पर राहुल गांधी को गधा कहने का आरोप है।
राय ने अपने बयान में राहुल को गधा कहा था। उन्होंने कहा कि अगर राहुल गधा हैं तो उन्हें घोड़ा कैसे कह दूं? राय के इस बयान के बाद कांग्रेस महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी बी के हरिप्रसाद ने उन्हें सर्वसम्मति से पार्टी ने निलंबित करने का फैसला किया। हरिप्रसाद ने समन्वय समिति की बैठक के बाद कहा,’ राय को सर्वसम्मति से पार्टी ने निलंबित करने का फैसला किया गया है।’ छत्तीसगढ़ के गुंडरदेही से कांग्रेस विधायक राय को छत्तीसगढ़ जन कांग्रेस पार्टी प्रमुख अजीत जोगी का समर्थक माना जाता है।

यूपी: राशन कार्ड पर छपी मुख्यमंत्री अखिलेश की फोटो, विपक्ष ने किया प्रहार

हरिप्रसाद ने बताया कि आर के राय को पार्टी से निष्कासित करने की राय अनुशासन समिति को भेज दी गई है। कांग्रेस महासचिव ने बताया कि राज्य में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंहदेव के नेतृत्व में ही 2018 का विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा।

इधर, कांग्रेस से निलंबित होने के बाद विधायक आर के राय ने कांग्रेस पार्टी का आभार जताते हुए कहा कि उनके खिलाफ राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने के कारण कार्रवाई की गई है। राय ने कहा,’ मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं। अब मैं किसी गधा को घोड़ा कैसे कह दूं? मुझे इससे कोई दुख नहीं है। मैं आदिवासियों का सच्चा प्रतिनिधि हूं। अब मैं स्वतंत्र हो गया हूं। इस फैसले से कांग्रेस का ऐंटी आदिवासी चेहरा सबसे सामने आ गया है।’ गौरतलब है कि राय को पुलिस सेवा से राजनीति में लाने का श्रेय अजीत जोगी को ही है। बाद में उनके प्रयास से ही राय कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ा। कांग्रेस से अलग होने के बाद जब जोगी ने नई पार्टी छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी) का गठन किया तब राय और उनके करीबी नेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।



Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here