नाबालिगो के बलत्कार के लिए पैसे दिए जाते हैं इस शख्स को !

0
301

दुनिया में परंपरा के नाम पर क्‍या-क्‍या होता है इसका अंदाजा आपको शायद न हो। साउथ अफ्रीका के एक पिछड़े इलाके में कुछ ऐसी ही अजीबोगरीब रीति-रिवाजें हैं जहां लड़कियों का पहला मासिक धर्म होते ही उनका रेप कर दिया जाता है। और इस काम में घरवाले भी साथ देते हैं।
अफ्रीका में पिछड़ी जातियों द्वारा कई ऊल-जुलूल परंपराएं देखने को मिलती हैं। इसी कड़ी में साउथ अफ्रीका के एक गांव में हर परिवार अपनी 12 साल तक की बेटी का जबरदस्‍ती रेप करवाते हैं। इसके लिए एक अधेड़ पुरुष को किराए पर लिया जाता है जो इन छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार करता है। इस गंदी हरकत को वहां के लोग परंपरा का नाम देते हैं। जो शख्‍स इन लड़कियों का रेप करता है उसके बदले में पैसे दिए जाते हैं।
हाइना  नाम है इस शख्स  का 

man-rape_i
बताते चलें कि गांव की लड़कियों के साथ रेप करने की परंपरा को निभाने वाले इस शख्स का नाम हाइना है। हाइना की उम्र लगभग 40 साल है और वह भेड़, बकरियों को चराने के साथ ही आसपास के गावं के लिए सेक्स वर्कर का भी काम करता है। जब कोई लड़की 12 साल की हो जाती है तब हाइना को लोग अपने घर बुलाते हैं। यही नहीं कभी-कभी किसी महिला को सजा देने के लिए भी उसका जबरदस्‍ती रेप करवाया जाता है। मसलन अगर किसी औरत ने अपना गर्भ बिरा दिया है तो हाइना से उसका रेप करने को कहा जाता है।

लड़कियों पर रखी जाती है नजर
खबरों की मानें तो गांव के लोगो ने इस शख्स को यह काम देकर रखा है की वह लडकियों पर नजर रखे और लड़की का जैसे ही पहला मासिक धर्म होता है तो वह उसका रेप कर दे। परंपरा के अनुसार इस कुप्रथा को तब अंजाम दिया जाता है जब लड़की अपने पीरियड्स के तीसरे दिन से गुजर रही होती है। इस खबर में सबसे चौंकाने वाली यह निकलर आई है कि जो मर्द बच्‍चियों का रेप करता है वह HIV पॉजिटिव है।

साभार-बी बी सी, जागरण

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here