पंजाब में 17 और गोवा में 29 सीटों पर बीजेपी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

0
16

पंजाब और गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पंजाब में बीजेपी सिर्फ 23 सीटों पर चुनाव लड़ती है, जिनमें अभी 17 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया गया है. गोवा में भी बीजेपी ने 29 सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया है.

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दोनों राज्यों की पहली लिस्ट जारी की. हालांकि, पंजाब में फिलहाल गठबंधन सरकार में बीजेपी के मौजूदा मंत्रियों को पहली लिस्ट से बाहर रखा गया है. मौजूदा वक्त में पंजाब में बीजेपी के 12 विधायक हैं. इन दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव हैं. बीजेपी पंजाब में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारती है. वहीं, बाकी सीटों पर उसकी सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे. राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं.

केजरीवाल सरकार के कई कार्य अनैतिक और गैरकानूनी : नजीब जंग

पंजाब में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीजेपी
पंजाब के लिए पहली लिस्ट में बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. बीजेपी राज्य में 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बाकी की सीटों पर सहयोगी अकाली दल अपने उम्मीदवार उतारेगी.  गोवा और पंजाब दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव होने हैं. राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं.

गोवा के लिए भी पहली लिस्ट जारी
गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें कुछ सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती हैं. पहली लिस्ट में बीजेपी ने 29 नामों का ऐलान किया है.

 

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here