आंख में एलर्जी और शरीर में दर्द वाले भी निकल रहे पॉजिटिव

0
15

कोरोना की दूसरी लहर में कई मामले ऐसे भी सामने आ रहे हैं, जिनमें लक्षण के बावजूद कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। ऐसे मरीजों का डॉक्टर सिटी स्कैन करवा रहे हैं, जिससे फेफड़ों की स्थिति से साफ हो रहा है कि मरीज को कोरोना हुआ था या नहीं। केजीएमयू के पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉ. वेदप्रकाश ने बताया कि उनसे भी कई मरीज के तीमारदारों ने संपर्क कर इस स्थिति के बारे में जानकारी ली है।

कई मरीजों में मिला नया स्ट्रेन
प्रो. सूर्यकांत ने बताया कि कई मरीजों में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता लगा है। असामान्य लक्षण मिलने पर जांच कराने पर इसका पता लग रहा है। अभी तक इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर में लोग सतर्क रहें। बॉडी में कोई भी बदलाव दिखे तो जांच जरूर करवाएं।

कोरोना की दूसरी लहर के बीच तमाम मरीजों में नए लक्षण मिल रहे हैं। आंख में संक्रमण, शरीर में दर्द, गले में एलर्जी या डायरिया की शिकायत वाला भी संक्रमित निकल रहा है। कोरोना के इन असामान्य लक्षणों को देखकर विशेषज्ञ भी हैरान हैं। ऐसे में डॉक्टरों का कहना है कि शरीर में किसी तरह का बदलाव या समस्या दिखे तो कोरोना जांच जरूर कराएं। केजीएमयू के रेस्परेटरी विभागाध्यक्ष प्रो. सूर्यकांत ने बताया कि दूसरी लहर में असामान्य लक्षण वाले भी पॉजिटिव निकल रहे हैं। इनकी तादाद करीब 20 प्रतिशत है। सूखी खांसी, बुखार संग सांस फूलने की शिकायत वाले कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 प्रतिशत है। वहीं, 60 प्रतिशत मरीजों में कोरोना के सामान्य लक्षण मिल रहे हैं।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here