कश्मीरी पंडित बिंदरू की हत्या

0
6

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के लाल चौक में इकबाल पार्क के पास मंगलवार शाम को आतंकियों ने कश्मीरी पंडित बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल बिंदरू पर गोलियां चला दी। जिसके बाद अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। माखन लाल बिंदरू की बेटी डॉ श्रद्धा बिंदरू ने कहा कि मेरे पिता जो कि एक कश्मीरी पंडित हैं, वह कभी नहीं मरेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकी सिर्फ शरीर को मार सकते हैं पर मेरे पिता हमेशा आत्मा के रूप में जीवित रहेंगे। उन्होंने कहा कि अगर हिम्मत है तो सामने आओ, तुम लोग केवल पत्थर फेंक सकते हो या पीछे से गोली चला सकते हो। तुमने एक शरीर उड़ा दिया लेकिन मैं अपने पिता की बेटी हूं आ मेरे सामने और सामना कर। गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकियों ने मंगलवार को तीन अलग-अलग स्थानों पर तीन व्यक्तियों को मौत के घाट उतार दिया। इन हमलों में तीन नागरिकों की मौत हो गई।

पहला हमला एक फार्मेसी कारोबारी के ऊपर किया गया, दूसरा हमला श्रीनगर के मदीन साहिब में एक स्ट्रीट हॉकर पर आतंकियों ने गोलियों बरसा दी। तीसरा हमला बांदीपोरा जिला में हुआ, यहां आतंकियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

श्रीनगर में आतंकवादियों द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के माखन लाल बिंदरू की हत्या पर कश्मीरी पंडित समुदय के लोगों ने दुख व्यक्त किया।

कश्मीरी पंडित सभा ने इस घटना को अत्यंत निंदनीय बताया और कहा कि इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ अल्पसंख्यकों में डर का माहौल पैदा करना है।

Comments

comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here