आगरा में साल का सबसे गर्म दिन रहा शुक्रवार,

0
67

आगरा में इस साल का सबसे गर्म दिन शुक्रवार रहा। दोपहर 2.30 बजे तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा है। राजस्थान और गुजरात से चल रही गर्म हवा के कारण दक्षिणी उत्तर प्रदेश और राजस्थान से सटी सीमा पर गर्मी का असर ज्यादा है। ताजनगरी में 24 घंटे के अंदर दो डिग्री पारा चढ़ गया। यह सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस ज्यादा दर्ज किया गया। 

शुक्रवार को सुबह दस बजे के बाद से ही लू के थपेड़े बेहाल करते नजर आए। दिन में पारा सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस ज्यादा रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 21.6 सेल्सियस डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ऊपर रहा। 

तेज धूप के कारण दोपहर में बाजारों में सन्नाटा नजर आया। शास्त्रीपुरम, राजपुर चुंगी, कमला नगर समेत शहर के कोनों पर बसे बाजारों में दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक दुकानों पर ग्राहक नहीं दिखे। तेज धूप के कारण सड़कों पर लोग गमछों से सिर ढके नजर आए।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक अगले चार दिनों में तापमान 44 डिग्री के आसपास ही रह सकता है। लू के थपेड़े जारी रहेंगे। 12 अप्रैल तक मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है। दोपहर में तेज धूप से बचने की सलाह दी गई है।

Comments

comments

share it...