ओमिक्रॉन का पहला केस मिलने से हडक़ंप,

0
74

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने जिले में दस्तक दे दी है। यूएसए से आई युवती की जिनोम सिक्वेसिंग जांच में ओमिक्रॉन की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया है। इसके अलावा शनिवार को एक और युवती कोरोना संक्रमित मिली है। इससे अब जिले में एक्टिव केस की संख्या बढक़र तीन हो गई है। ओमिक्रॉन की पुष्टि के बाद युवती और उसके परिवार के पांच लोगों की आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपलिंग की गई है। युवती को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के लालकोठी कहारों का अड्डा निवासी 28 वर्षीय युवती यूएसए से 13 दिसंबर को आई थी। विदेश से आने के बाद उसकी जांच के लिए सैंपल एसजीपीजीआई लखनऊ भेजा गया था। युवती के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद वायरस में स्टेन का पता लगाने के लिए जिनोम सिक्वेसिंग जांच के लिए सैंपल दिल्ली भेजा गया था। जिनोम सिक्वेसिंग जांच भी पॉजिटिव आ गई है।

युवती के ओमिक्रॉन संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया। रिपोर्ट आते ही कोरोना जांच प्रभारी ऋषी बागची टीम के साथ कहारो का अड्डा पहुंचे और युवती के साथ ही उसके घर के पांच लोगों का सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल को एसजीपीजीआई लखनऊ भेज दिया।

उधर, सरेनी क्षेत्र के रसूलपुर मुरारमऊ की 31 वर्षीय युवती की रिपोर्ट भी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आ गई है। एसजीपीजीआई लखनऊ से रिपोर्ट आने के बाद टीम को गांव भेजकर परिवार के लोगों की सैंपलिंग कराई गई है। साथ ही कोरोना संक्रमित युवती को होम आइसोलेट किया गया है।
नाइजीरिया से आए अधेड़ की जिनोम सिक्वेसिंग जांच आनी बाकी
शहर के आनंद नगर का 45 वर्षीय व्यक्ति बीती 13 दिसंबर को नाइजीरिया से आया था। 18 दिसंबर को उसकी भी कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बाद दिल्ली की लैब से वायरस के स्टेन का पता लगाने के लिए जिनोम सिक्वेसिंग जांच के लिए सैंपल भेजा गया था। युवती की रिपोर्ट तो आ गई, लेकिन नाइजीरिया से आए अधेड़ की जिनोम सिक्वेसिंग रिपोर्ट आनी बाकी है। हालांकि इस मरीज को भी होमआइसोलेशन में रखा गया है।

Comments

comments

share it...