कोटा में धारा 144 लागू होने पर भाजपा भड़की,

0
36

कोटा में फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ के कारण धारा 144 लगाने पर सियासी गर्मी बढ़ गई है। एक तरफ धारा 144 के तहत जूलूस और मार्च निकालने पर रोक है। वहीं मंत्री शांति धारीवाल के बयान के विरोध में मंगलवार को भाजपा का चंडी मार्च प्रस्तावित है। ऐसे में कोटा में मंगलवार से धारा 144 लगाने पर भाजपा गहलोत सरकार पर हमलावर हो गई है। भाजपा के प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि सरकार की मति भ्रष्ट हो चुकी है। सरकार अधिकारियों को अपने इशारे पर चलाना बंद करे।

आगामी दिनों में कई त्योहार आने वाले हैं। साथ ही सिनेमाघरों में चल रही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कोटा में धारा 144 लगा दी है। इसके चलते भीड़ एकत्र होने, धरने, प्रदर्शन, सभा और जुलूस पर रोक लगाई है। कश्मीरी पंडितों पर आधारित फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ हिन्दू वर्ग में खास चर्चित है। वहीं कांग्रेस ने इसपर सवाल उठाए हैं। ऐसे में सांप्रदायिक सौहार्द का हवाला देते हुए जिले मे धारा 144 लगाई गई है।

रामलाल शर्मा ने कहा कि आने वाले महीने में कई धार्मिक त्योहार है। जिनपर यात्रा निकाली जाती है। इसे रोकने पर धार्मिक सद्भाव नहीं बिगड़ेगा। ऐसे आदेश राजस्थान सरकार की मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने भी गहलोत सरकार पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि आखिर कार्यक्रम से एक दिन पहले ही धारा 144 क्यों लगाई गई। इससे पहले भी तीन बार ऐसा हो चुका है। 

Comments

comments

share it...