क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का काम शुरू

0
63

नैनीताल। जिला प्रशासन के निर्देश पर लोनिवि ने अक्तूबर की दैवी आपदा में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की दीवारों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। गर्मियों के सीजन से पहले सड़कों को दुरुस्त करने की योजना है, जिससे नैनीताल आने वाले सैलानियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।
अक्तूबर की दैवीय आपदा में नैनीताल-भवाली, नैनीताल हल्द्वानी समेत कई अन्य सड़कें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। कई जगह मलबा गिर गया था और कई सड़कों की सुरक्षा दीवारें गिर गई थी। लोनिवि ने सड़कों पर गिरे मलबे को तो हटवा दिया था, लेकिन क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत शुरू नहीं हुई थी। इससे यातायात प्रभावित हो रहा था। अब लोनिवि ने क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का काम शुरू करा दिया है।

यहां कैलाखान क्षेत्र में धंसी हुई सड़क को मिट्टी और पत्थरों से पाटकर समतल कर दिया गया है, जबकि जोखिया के समीप भी क्षतिग्रस्त दीवार बनाने का काम शुरू हो गया है। जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि विभागीय अधिकारियों को निर्दश दिए हैं कि वह जल्द से जल्द सड़कों को दुरुस्त कराएं, जिससे नैनीताल आने वाले सैलानियों को दिक्कतें न हों। उन्होंने बताया कि अन्य स्थानों पर भी क्षतिग्रस्त सड़कों को जल्द ठीक कराया जाएगा।

Comments

comments

share it...