चलती ट्रेन से पत्नी को धक्का देने वाला गिरफ्तार

0
45

पत्नी की पिटाई कर चलती ट्रेन से धक्का देकर हत्या करने के प्रयास में आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 21 मार्च की रात कटरा रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास घायल अवस्था में एक महिला पड़ी थी। उसे स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से नवाबगंज सीएचसी में भर्ती कराया था।

घायल महिला नेहा शर्मा ने नवाबगंज थाने में तहरीर देकर बताया था कि वह पंजाब के लुधियाना की निवासी है। वहीं पर अयोध्या के बीकापुर थाने के नेवली पुरवा गांव निवासी ज्ञानचंद शर्मा से मुलाकात हुई थी। दोनों ने अगस्त में शादी कर ली थी। उसके बाद पति के घर बीकापुर आकर रहने लगी थी। कुछ समय के बाद पति व उनकी मां रीता देवी दहेज की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट करते और उसे प्रताड़ित करते थे।

21 मार्च को लखनऊ चलने की बात कहकर घर से अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन पर वे लोग आए और वहां से मनकापुर होकर लखनऊ चलने की बात कहकर सरयू एक्सप्रेस से मनकापुर पहुंचे। कुछ समय स्टेशन पर रहने के बाद फिर फैजाबाद से लखनऊ के लिए ट्रेन पकड़ने की बात कहकर उसी ट्रेन में बैठ लिए। कुछ समय के बाद दोनों में विवाद होने लगा। कटरा स्टेशन के पास पहुंचने पर पति ज्ञानचंद ने गला दबाकर ट्रेन से धक्का दे दिया जिससे वह घायल हो गई थी।

इस मामले में पीड़ित महिला की तहरीर पर सास तथा पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना तथा जान से मारने के प्रयास सहित कई धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

Comments

comments

share it...