जम्मू-कश्मीर में ओमिक्रॉन के दस मामले आए सामने,

0
102

जम्मू-कश्मीर में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। सात महीने बाद बुधवार को एक ही दिन में सबसे अधिक 1695 मामले सामने आए थे। अब वीरवार को ओमिक्रॉन स्वरूप के दस नए मामले सामने आने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। प्रदेश में सक्रिय मामलों का आंकड़ा छह हजार के पार पहुंच गया है। जम्मू में एक मरीज की मौत हो गई। प्रदेश में उधमपुर के सीएमओ के अलावा पांच डाक्टर और पांच चिकित्सा कर्मी भी चपेट में आए हैं। आईआईटी जम्मू में 18 मामले आने के बाद संस्थान को बंद कर दिया गया है।

अब यहां ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। केंद्रीय विश्वविद्यालय को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। उधर, केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के लेह जिले में सभी सरकारी, निजी स्कूलों, आवासीय विद्यालय, कोचिंग सेंटर, जिम और अन्य इनडोर गतिविधियां पूरी तरह बंद कर दी गई हैं। लेह प्रशासन ने बार, रेस्तरां पर 25 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ संचालित होंगे। इसके अलावा सार्वजनिक परिवहन पर बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रदेश के सभी जिलों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

जिला जम्मू सबसे अधिक प्रभावित
यहां सक्रिय मामलों में वृद्धि के साथ संक्रमण की दर बढ़ती जा रही है। प्रदेश में साढ़े सात माह बुधवार को 1695 संक्रमित मामले मिले। इसमें जम्मू संभाग में 812 और कश्मीर संभाग में 883 मामले हैं। जिला जम्मू में सर्वाधिक 438 संक्रमित मामले मिले हैं। इससे पहले जून 2021 के शुरू में प्रतिदिन 1700 से 1800 के बीच संक्रमित मामले मिले थे। 

Comments

comments

share it...