जयपुर से दिल्ली लाकर युवती की हत्या कर शव फेंका,

0
77

जयपुर की रहने वाली युवती को लूटने के लिए एक युवक ने प्यार के जाल मे फंसाया और शादी का झांसा देकर दिल्ली लाने के बाद अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या कर दी। बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को पकड़ा है, जबकि उसके चार साथियों की तलाश में दबिश दे रही है। आरोपियों ने रोहिणी के एक पार्क में युवती की हत्या कर उसके बैग से 98 हजार रुपये, मोबाइल और गहने लेकर फरार हो गए थे।

जिला पुलिस उपायुक्त बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि 7 फरवरी को रोहिणी सेक्टर 28 स्थित एक पार्क में युवती की लाश मिली थी। उसकी चाकू मारकर बेरहमी से हत्या की गई थी। युवती की पहचान की कोशिश की, लेकिन काफी प्रयास के बावजूद नहीं हो पाई। मामले को सुलझाने के लिए निरीक्षक सचिन मान और आशीष दूबे के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।  टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगालने के साथ मुखबिरों को सक्रिय किया।

तकनीकी जांच और मुखबिरों की मदद से पुलिस ने बृहस्पतिवार को रोहिणी सेक्टर 29 से एक नाबालिग को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि कुछ दिन पहले वह अपने दो दोस्तों के साथ जयपुर गया था। वहां एक फैक्ट्री में काम करने लगे। इस दौरान उसके दोस्त दीपू ने काव्या नाम की युवती से दोस्ती कर ली। पार्क में मिलने के दौरान काव्या काफी पैसे लेकर आती थी। तीनों ने काव्या से लूटपाट की साजिश रची।

युवती की पहचान के लिए जयपुर जाएगी पुलिस : पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नाबालिग के पकड़े जाने से इस बात का खुलासा हुआ है कि मृत युवती का नाम काव्या था, लेकिन अभी तक उसकी पूरी तरह से पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस नाबालिग को रिमांड पर लेकर जयपुर में उस जगह जाएगी जहां उनकी युवती से मुलाकात होती थी। युवती आरोपियों से एक पार्क में मिलती थी। पुलिस ने 18 फरवरी को युवती के शव का पोस्टमार्टम करवा दिया है, लेकिन शव अभी शवगृह में ही है, ताकि उसके परिवार से पहचान करवाई जा सके।

Comments

comments

share it...