जहरीला पदार्थ खाने से विवाहिता की मौत

0
54

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में बुधवार रात एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे वह अचेत हो गई। परिजन उसे निजी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टर ने गुरुवार को मृत घोषित कर दिया। मायके वालों ने मारपीट कर विषाक्त पदार्थ खिलाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार, लालगंज थाना क्षेत्र के मेवड़ी गांव निवासी दीपक सिंह की पत्नी शिवाली(23) ने बुधवार रात जहरीला पदार्थ खा लिया। जब हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे मंडलीय अस्पताल लेकर गए। चिकित्सकों ने वहां से रेफर कर दिया था। परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए। जहां गुरुवार की भोर में उसकी मौत हो गई।
दीपक की शादी हलिया थाना के ड्रमंडगंज पुलिस चौकी के दुर्जनीपुर गांव निवासी जगन सिंह की पुत्री शिवाली के साथ पांच वर्ष पूर्व हुई थी। शिवाली को 15 दिन पहले पुत्री पैदा हुई है। इसके पहले एक बच्चा दो वर्ष का है।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शिवाली के पिता जगन सिंह ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि ससुराल वालों ने मारपीट कर विषाक्त पदार्थ खिला दिया। इससे उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना पर सीओ लालगंज उमाशंकर सिंह, तहसीलदार व थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे। सीओ ने बताया कि मायके वालों की तहरीर पर पति, दीपक सिंह  ननद रंजू, जेठ राजू व सास पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Comments

comments

share it...