बच्चों के शवों की अंत्येष्टि को लेकर घंटों हंगामा,

0
69

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के भुन्ना का पुरवा भद्दिव गांव में शुक्रवार की सुबह सगे भाई इशांत (8) और कृष्णा (6) की सोते समय ताऊ अशोक पटेल ने हत्या कर दोनों के शवों को पेट्रोल डालकर जला दिया था। शौच के लिए गई मां नीलम लौटने पर दोनों बेटों के जले शव देखकर बदहवास होकर चीखने लगी तब ग्रामीणों को वारदात की जानकारी हो सकी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

शुक्रवार देर रात पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव घर लाए गए। शनिवार की सुबह मां नीलम दोनों बच्चों के शव घर के सामने ही गड्ढा खोदकर दफनाए जाने की जिद पर अड़ गई। इस दौरान नीलम का भाई भी आ गया। मायके पक्ष के रिश्तेदारों ने भी घर के सामने ही शवों को दफनाने की बात कहनी शुरू कर दी। शवों को दफनाने के लिए गड्डा खोदा जाने लगा।

पुलिस ने करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह लोगों को मनाया। तब जाकर खेत में उनके शव दफनाए जा सके। इस दौरान दादा रामसजीवन पटेल ने बच्चों के हिस्से की जमीन विधवा बहू नीलम के नाम बैनामा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जिस जमीन के लिए उसके बेटे अशोक ने उसके दो पौत्रों को मार डाला, वह उसे नहीं मिलेगी।  

Comments

comments

share it...