लखनऊ में कोरोना का कहर

0
86

लखनऊ में कोरोना घातक होता जा रहा है। बृहस्पतिवार को इसके 408 नए मरीज सामने आए। सबसे अधिक केस चिनहट व कैसरबाग इलाके के हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि किसी भी संक्रमित को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी। इससे पहले बुधवार को 288 मरीज मिले थे। वहीं, जिले में 11 मरीजों ने कोरोना को मात दी। अभी 1153 एक्टिव केस हैं।स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि 99 प्रतिशत से अधिक मरीज होम आइसोलेशन में हैं। डॉक्टरों की टीम इनकी निगरानी कर रही है। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल के मुताबिक, पॉजिटिव मिले 408 मरीजों में 96 की ट्रैवल हिस्ट्री मिली है। ये विदेशों या दूसरे राज्यों से लौटे हैं। मरीजों के संपर्क वाले 113 लोग संक्रमण की चपेट में आए हैं। अधिकारियों का कहना है कि इस बार मरीज के संपर्क में आने वालों के पॉजिटिव निकलने का ग्राफ बढ़ा है। कमांड हॉस्पिटल में जांच के लिए आए 26 लोगों में वायरस मिला है। डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद के मुताबिक, हल्के लक्षणों वाले 72 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

लोकबंधु के दो डॉक्टरों समेत तीन पॉजिटिव
लोकबंधु अस्पताल के दो डॉक्टरों व एक फार्मासिस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों में कोई लक्षण नहीं थे। एहतियातन अस्पताल में सभी की कराई जांच में तीनों संक्रमित मिले। फिलहाल ये होम आइसोलेशन में हैं। वहीं, अन्य अस्पतालों के 10 डॉक्टर व कर्मचारी संक्रमित मिले हैं।


कोरोना की चपेट में आने वालों में एटीएस के 11 जवान भी हैं। इनके संपर्क में आने वालों की जांच कराई जा रही है। अमौसी एयरपोर्ट के पास मौजूद एटीएस के मुख्यालय में एहतियातन कोरोना जांच कराई गई थी। इसमें 11 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक किसी में लक्षण नहीं हैं। सभी मरीज होम आइसोलेशन में है।
कहां, कितने मिले मरीज
चिनहट सीएचसी – 69
सरोजनीनगर – 32
इंदिरानगर – 31
अलीगंज- 36
एनके रोड – 37
सिल्वर जुबली 34
कैसरबाग – 44

Comments

comments

share it...