एटीएम से निकले दो हज़ार के नकली नोट, नोट पर लिखा है “भारतीय मनोरंजन बैंक”

0
412

नई दिल्ली के संगम विहार इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आयाहै। मीडिया की खबरों की मुताबिक इन नकली नोटों पर ‘चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया’ लिखा है।पुलिस ने मामला दर्ज किया…

-हिंदुस्तान अखबार में छपी खबर के मुताबिक इस मामले में पीड़ित शख्स रोहित ने मामला भी दर्ज करा दिया है और पुलिस ने नकली नोटों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।
-मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित का कहना है कि इनफॉर्मेशन मिलने के बाद संगम विहार पुलिस स्टेशन के कुछ पुलिसकर्मियों ने भी उसी एटीएम से जाकर पैसे निकाले और उन्हें भी यही नोट मिले।
-रोहित ने का कहना है कि बताया कि इस नोट पर गांधी जी की तस्वीर के बगल में लिखा हुआ था, ‘मैं धारक को दो हजार कूपन अदा करने का वचन देता हूं।’
और भी शहरों से सामने आई हैंचिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडियाके नोटों की खबरें
-असली नोटों से मिलते जुलते ‘चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया’ वाले फर्जी नोटों के एटीएम से निकलने की खबरें और भी शहरों से सामने आ चुकी है।
-ये फर्जी नोट असली नोट से इतने मिलते जुलते हैं की पहली नजर में इन्हें ज्यादातर लोग असली समझ बैठते हैं।
-अंबाला के मुलाना बाजार में लगे एसबीआई के एटीएम से एमएम यूनिवर्सिटी के एक स्टूडेंट ने रविवार शाम जब दो हजार रुपए निकाले तो मशीन में से चिल्ड्रन बैंक का नोट निकला।
-एमएम यूनिवर्सिटी में ऑपरेशन थियेटर टेक्नीशियन थर्ड ईयर के स्टूडेंट मुनीब बुर रहमान ने बताया कि रविवार शाम उसे पैसों की जरूरत थी।
-वह एटीएम से पैसे निकालने के लिए शाम साढ़े 6 बजे मुलाना बाजार में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर गया। वहां उसने दो हजार रुपए निकाले। मुनीब ने बताया कि एटीएम से 2000 का नोट निकला।
-मुनीब का आरोप है कि एटीएम से 2000 का जो नकली नोट निकला है, उस पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा है।
-मुनीब मुलाना पुलिस के पास गया, लेकिन मुलाना पुलिस ने बैंक का मामला होने के कारण शिकायत लेने से मना कर दिया।
-सोमवार को वह एमएमयू में स्थित एसबीआई की ब्रांच में गया। वहां मैनेजर से शिकायत की, लेकिन उसका खाता जेएंडके बैंक का होने के कारण ब्रांच हेड ने उसे जेएंडके बैंक के टोल फ्री नंबर पर शिकायत करने को कहा। उसके बाद पीड़ित ने टोल फ्री नंबर पर शिकायत की है।

Comments

comments

share it...