तो क्या ISIS भारत तक पहुँच गया है ?

0
36

समस्या तो तभी होती है जब हम किसी विषय को जानकर भी अनजान बने रहते हैं। बांग्लादेश में जिस प्रकार से इस आतंकवादी संघठन ने अपनी पहचान कराई है उससे तो यही लगता है कि इसके प्रभाव के जद में भारत भी आ चुका है।

जिस प्रकार से दिसम्बर 2015 मे आईएस के कमांडर सिराजुद्दीन को सुरक्षा एजेंसियो ने जयपुर में पकड़ा वह कहीं न कहीं एक सकेंत ही था।तब से लगभग दो दर्जन लोगो को पकड़ा जा चुका है।

इस बात को तो बंगलादेश में आईएस के सरगना शेख अबुइब्राहिम अल हनीफ ने दावा भी किया की उनकी साजिश भारत और म्यांमार में घुसपैठ के लिए बांग्लादेश को मंच बना कर इस्तेमाल करने की है। बांग्लादेश में अब तक आईएस की तरफ से लगभग दर्जन भर घटनाये हो चुकी हैं।

यक़ीनन ये बहुत चिंतनीय विषय है। समस्या तो ये है की बात बात पर मुखालत करने की आदत डाल चुके भारतीय मुस्लिम इस विषय पर भी चुप्पी साधे हुए हैं। अगर इस बात को कहा जाए की आतंकियों का कोई धर्म नहीं होता तो इसे अन्य को मनाने की बजाये उन आईएस को बताना चाहिए जिन्होंने कुरान की आयतो को पूछ पूछ कर मारा। 

भारतियों की दशा भी यही है की जब तक समस्या खुद के सर नहीं आती तब तक सब ठीक ठाक ही समझा जाता है। पर ये जानना और मानना जरुरी है कि आईएस की भारत में दस्तक ही नहीं पैठ भी बन चुकी है। हमारे सामने तो विविरण उनका है जिन्हें गिरफ्तार किया गया है। पर उनका क्या जो किसी मंसूबे को अंजाम देने के लिए इंतज़ार में बैठे हैं।

अब इस चिंतनीय दशा के लिए क्या किया जाए ? या तो कुरान रट ली जाए या सर कटाने के लिए तैयार रहा जाए। खैर जो भी हो अब प्रथम चिंतनीय विषय यही रह गया है।

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here