जब्त किया जा सकता है ‘साइकिल’ चुनाव चिन्ह, EC के फैसले का इंतजार

0
56

समाजवादी पार्टी के साइकिल चुनाव चिन्ह को लेकर आज चुनाव आयोग फैसला दे सकता है. फैसले पर निर्भर करेगा कि इस बार मतदाताओं को यूपी चुनाव में साइकिल चुनाव चिन्ह का बटन दबाने का मौका मिलेगा या नहीं. चुनाव आयोग के सूत्रों से जो खबर मिल रही है  उसके मुताबिक, ना तो मुलायम गुट ही साइकिल की सवारी कर पाएगा और ना ही अखिलेश गुट.

समाजवादी पार्टी के लिए आज का दिन बेहद अहम है. आज चुनाव आयोग इस बात का फैसला कर देगा कि साइकिल चुनाव चिन्ह पर हक किसका है.  वैसे सूत्रों से जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक तो चुनाव आयोग ने तो मान लिया है कि समाजवादी पार्टी टूट चुकी है. मुलायम शुक्रवार को चुनाव आयोग में अपना दावा ठोंकने पहुंचे थे.

‘समाजवादी झगड़े’ पर सुनवाई पूरी, EC का फैसला सुरक्षित

मुलायम ने कहा पार्टी में कोई टूट नहीं है. मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम ज़ैदी ने पूछा तो चुनाव चिन्ह किसी दिया जाए.  मुलायम फौरन बोले, साइकिल मुझे दिया जाए. मुलायम के इस जवाब पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, इसका मतलब पार्टी में टूट है.

चुनाव आयोग में साइकिल को पाने के लिए दोनों गुटों ने अपनी-अपनी दलीलें दे दीं हैं. अखिलेश यादव की ओर से कांग्रेस नेता और वकील कपिल सिब्बल भी चुनाव आयोग में मौजूद थे. तो ऐसे में सवाल ये है कि साइकिल चुनाव चिन्ह का क्या हो सकता है ?

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here