दिल्ली में ठंडी हवाओं ने पारे को तीन डिग्री तक लुढ़काया,

0
110

दिल्ली में दो दिन से चल रही पूर्व की हवाओं ने मौसम को कूल बना दिया है। सुबह व शाम चल रही ठंडी हवाओं ने पारे को तीन डिग्री तक लुढ़काया है। इस कारण से लू व गर्मी के प्रकोप से लोगों को राहत मिली है। अभी बृहस्पतिवार तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। अगले सप्ताह से चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान तापमान 43 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है। 

मंगलवार को अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पालम केंद्र पर 39.2, लोदी रोड पर 38.6, रिज पर 39.2, पीतमपुरा में तापमान 39.7 डिग्री दर्ज हुआ। अमूमन तीन मई से दस मई केबीच अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री के बीच रहता है। लेकिन इस बार अप्रैल से ही तापमान 40 के पार चल रहा है। हालांकि सोमवार से चढ़ते पारे पर थोड़ा ब्रेक लगा है। 

मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और हवाएं चलती रहीं। इस कारण से गर्मी का कम अहसास हुआ। बादलों के छाए रहने के कारण बीच-बीच में हल्की धूप निकली। दिन भर आसमान में बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, 40-50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और हल्की बूंदाबादी होने की भविष्यवाणी की है।   

Comments

comments

share it...