चौकी में तोड़फोड़-पथराव,

0
68

पुराना बाबा का पुरवा निवासी अरुण उर्फ लालू (26) मेट्रो सिटी के टावर नंबर 12 के फ्लैट नंबर 501 में रहने वाले बलवीर सहाय सक्सेना के यहां ड्राइवर था। उसे साढ़े तीन महीने पहले बलवीर ने नौकरी से निकाल दिया था। बुधवार सुबह बलवीर ने लालू को फोन कर डेढ़ करोड़ रुपये की हीरे की अंगूठी चुराने का आरोप लगाते हुए अंगूठी लौटाने को कहा। बलबीर ने शाम को मेट्रो सिटी पुलिस चौकी पर लालू के खिलाफ चोरी का आरोप लगाकर तहरीर भी दे दी। इस पर चौकी प्रभारी सुधाकर पांडेय ने लालू को चौकी बुलवाकर पूछताछ की।

लालू के पिता चंदर का आरोप है कि सुधाकर पांडेय व सिपाही नितिन शर्मा ने चोरी कुबूल कराने को लेकर उनके बेटे को लाठी, बेल्ट व रायफल के बट से बुरी तरह पीटा। परिजनों ने विरोध किया तो सिपाही ने चौकी का दरवाजा भीतर से बंद कर लिया। आधे घंटे तक लालू को पीटा गया। उसकी चीख सुनकर परिवार के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे मोहल्ले के लोग जुट गए। पिटाई से लालू की हालत बिगड़ गई तो परिवारीजन उसे ट्रॉमा सेंटर ले गए। उसकी हालत गंभीर होने की खबर मिलने पर लोगों ने चौकी में तोड़फोड़ शुरू कर दी।

साथ ही चौकी प्रभारी सुधाकर पांडेय व नितिन शर्मा को पीटने लगे। चौकी प्रभारी वीडियो बनाने लगे तो भीड़ ने उनका मोबाइल छीन लिया। पुलिसकर्मी किसी तरह जान बचाकर भागे और अधिकारियों का सूचना दी। कुछ ही देर में एडीसीपी (उत्तरी) प्राची सिंह कई थानों की फोर्स व पीएसी लेकर पहुंची गईं। देर रात तक चौकी पर पुलिस व पीएसी के जवान मुस्तैद थे। 

Comments

comments

share it...