दुष्कर्म की धमकी देने वाले महंत के खिलाफ केस दर्ज

0
31

सीतापुर जिले में स्थित बड़ी संगत के महंत बजरंग मुनिदास द्वारा अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने आखिरकार केस दर्ज कर लिया है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि जांच कर और धाराएं बढ़ाई जाएंगी। वहीं, इस पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा का कहना है कि किसी समुदाय की महिलाओं को दुष्कर्म की धमकी देना स्वीकार्य नहीं है। हमने इस संबंध में यूपी के डीजीपी को पत्र लिखा है। मैं खुद इस मामले को देख रही हूं। आयोग ऐसे मामलों को पूरी गंभीरता से लेगा भले ही धमकी देने वाला कोई धार्मिक नेता हो या कोई और?

उन्होंने कहा कि महिलाएं ऐसे लोगों का आसान शिकार बन रही हैं। हिंदू, मुसलमान को धमकी दे या फिर मुसलमान हिंदू को। हम इस तरह की शिकायतों को पुलिस के संज्ञान में ला रहे हैं पर घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

बताया जा रहा है कि 2 अप्रैल को इलाके से एक यात्रा निकाली जा रही थी। इस दौरान एक मस्जिद के सामने यात्रा पहुंची थी, जहां पर एक महंत ने विशेष समुदाय के लिए अभद्र टिप्पणी की। मामले का वीडियो गुरुवार को वायरल हुआ था। एसओ अरविंद सिंह ने बताया कि मामले में वीडियो के आधार पर महंत बजरंग मुनिदास के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच कर और धाराएं भी बढ़ाई जाएंगी। जिसकी प्रक्रिया चल रही है।

Comments

comments

share it...