यूपीटीईटी : सॉल्वर गिरोह का भंडाफोड़, तीन लेखपाल समेत 13 गिरफ्तार

0
128

शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के दौरान रविवार को खुल्दाबाद में सॉल्वर गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। एसओजी व स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम ने तीन लेखपाल समेत गिरोह के 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें से आठ सॉल्वर हैं, जो बिहार व झारखंड से मूल अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने आए थे। गिरफ्तार तीन लेखपाल में से एक मेजा जबकि अन्य दो दूसरे जनपदों में तैनात हैं। पुलिस देर रात तक इनसे पूछताछ में जुटी रही।

टीईटी में गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर एसओजी टीम सुरागकशी में लगी थी। इसी दौरान जंक्शन के पास 13 संदिग्धों को पकड़ा गया, जिनके कब्जे से बड़ी मात्रा में प्रवेश पत्र, आधार कार्ड आदि मिले। इनमें से आठ लोगों ने खुद को अभ्यर्थी व अन्य ने अभिभावक बताया। लेकिन जब इनके बताए गए परीक्षा केंद्रों पर जाकर तस्दीक की गई तो पता चला कि इनके कब्जे से बरामद प्रवेश पत्र जाली हैं।इसके बाद थाने लाकर पूछताछ की गई तो पता चला कि सभी सॉल्वर गिरोह के सदस्य हैं, जो टीईटी में सेंधमारी करने की तैयारी में थे। पकड़े गए लोगों में से आठ सॉल्वर हैं, जिन्हें बिहार से बुलाया गया था। इनमें से एक गिरोह का सरगना पवन कुमार यादव भी है। पकड़े गए लोगों में तीन लेखपाल भी शामिल हैं और इन्होंने ही पवन के माध्यम से सॉल्वर गिरोह के जरिए परीक्षा में सेंधमारी की तैयारी की थी।
सॉल्वर गिरोह के सदस्यों से बड़ी मात्रा में जाली दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इनमें नौ आधार कार्ड, नौ प्रवेश पत्र, आठ मार्कशीट, 41900 नगद, 14 मोबाइल, एक होंडा सिटी कार और एक बाइक शामिल है।

Comments

comments

share it...