सिपाहियों ने लाइनमैन को पीटा

0
13

पट्टी कस्बे में रविवार को तीन दिवसीय ऐतिहासिक दशहरा मेले में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के लिए पेड़ों की छंटाई के दौरान एक डाल टूटकर बाइक सवार सिपाहियों के सिर पर जा गिरी। जिससे दोनों घायल हो गए। घटना से नाराज सिपाहियों ने संविदा लाइनमैन की जमकर पिटाई कर दी। इसकी खबर मिलने पर बिजलीकर्मी लामबंद हो गए और कस्बे की आपूर्ति ठप कर दी। करीब चार घंटे बाद एएसपी के जांच और कार्रवाई के आश्वासन पर बिजलीकर्मी माने। तब जाकर आपूर्ति बहाल हो सकी।

तीन दिवसीय ऐतिहासिक दशहरा मेला की तैयारियों को लेकर रविवार को पट्टी चौक सिविल लाइंस में पेड़ों की छंटाई का काम चल रहा था। लाइनमैन कपिल गौतम सहित अन्य लोग पेड़ों की छंटाई करा रहे थे। इस दौरान क्षेत्राधिकारी कार्यालय के पुलिसकर्मी विश्वजीत सिंह एवं भूपेश चौधरी उधर से बाइक से गुजर रहे थे। अचानक पेड़ की डाल गिरने से दोनों सिपाही दुर्घटनाग्रस्त होकर चोटिल हो गए। आरोप है कि दुर्घटना से नाराज सिपाहियों ने लाइन पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया।

उसे जमकर पीटा गया। घटना की जानकारी होते ही विभागीय लोगों में आक्रोश फैल गया। सभी लाइनमैन काम बंदकर विद्युत उपकेंद्र पहुंचे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इलाके की आपूर्ति ठप कर दी। काफी मनाने के बाद भी वह आपूर्ति बहाल करने के लिए तैयार नहीं थे। मामले की जानकारी मिलने पर अप्पर पुलिस अधीक्षक डॉ. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंचकर बिजलीकर्मियों से बात की और जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया।
पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर चार घंटे बाद शाम करीब पांच बजे विद्युत आपूर्ति बहाल हुई। इसके बाद सभी लाइनमैन एकजुट होकर कोतवाली पहुंचे और सिपाही विश्वजीत सिंह के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। मामले में एएसपी डॉ. सुरेंद्र प्रताप सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों की बात सुन ली गई है। लाइनमैन की तहरीर ले ली गई है। जांचकर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Comments

comments

share it...