सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर,

0
30

महंत नरेंद्र गिरि खुदकुशी प्रकरण में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध पर सीबीआई ने बृहस्पतिवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिल्ली में रिपोर्ट दर्ज कर ली। घटना की पड़ताल करने के लिए सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार रात प्रयागराज पहुंच गई। अब पुलिस द्वारा केस ट्रांसफर की औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा। विगत 20 सितंबर को अल्लापुर स्थित बाघंबरी मठ में महंत नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटकता मिला था।

पुलिस ने इस मामले में जार्जटाउन थाने में उनके शिष्य आनंद गिरि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। जांच के बाद आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप को भी आरोपी बनाया गया था। तीनों को आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में जेल भेज दिया गया। मामले में तमाम साधु संतों और राजनेताओं ने नरेंद्र गिरि की हत्या की आशंका जताई थी। इस कारण राज्य सरकार ने दो दिन पहले घटना की सीबीआई जांच की संस्तुति कर दी थी। बृहस्पतिवार को सीबीआई ने इस केस में नोटिफिकेशन जारी करते हुए दिल्ली में एफआईआर दर्ज कर ली और शुक्रवार रात को सीबीआई की टीम प्रयागराज पहुंच गई।

जांच सीबीआई की स्पेशल क्राइम ब्रांच के एएसपी केएस नेगी के नेतृत्व में की जाएगी। टीम सबसे पहले अधिकारियों के साथ मीटिंग करके घटना के बारे में जानकारी लेगी। इसके बाद विवेचक और एसआईटी के सदस्यों से भी मुलाकात करेगी। एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने केस हैंडओवर करने की तैयारी पूरी कर ली है। सीबीआई टीम केस से संबंधित जो भी कागजात मांग सकती है, सबको तैयार कर लिया गया है। सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य अमर गिरि की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर को ही आधार बनाया है।

Comments

comments

share it...