राजस्थान बॉर्डर से घुसपैठ की आशंका, राजस्थान बॉर्डर पर बढ़ी पाकिस्तान की हलचल के बाद BSF अलर्ट

0
104

बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटीयर के महानिरीक्षक बीआर मेघवाल ने कहा है कि राजस्थान और गुजरात से लगती पाकिस्तान की अंतरष्ट्रीय सीमाओं से भारतीय सीमा में आतंकवादियों के घुसपैठ करने की संभावनाओं में भारी बढ़ोतरी हो रही हैं. पंजाब, जम्मू कश्मीर सीमा पर सख्ती होने के कारण आतंकी राजस्थान सीमा से लगतार घुसने की कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में इस तरह की कोशिशों में काफी तेजी आई हैं. उधर राजस्थान के जैसलमेर और गंगानगर से लगती सीमा के सामने पाकिस्तान की मूवमेंट में काफी बढ़ोतरी देखी गई हैं.

बीएससफ के महानिरीक्षक ने बताया कि उरी आतंकी हमले के बाद सीमा पार अप्रत्याशित रूप से हलचल बढ़ी हैं. खासकर गंगानगर और जैसलमेर के सामने पाकिस्तान की हलचल काफी बढ़ गई है. मेघवाल ने कहा कि आज खत्म हुई कमांडर कॉन्फ्रेंस में मैंने सभी को अलर्ट करते हुए कहा कि कभी भी कुछ भी हो सकता हैं और पूरी पश्चिमी सीमा पर अलर्ट है. उन्होंने कहा कि हम किसी भी परिस्थिति के मुकाबले के लिए तैयर हैं. हम भविष्य के लिए भी तैयार हैं. इस गलतफहमी में नहीं रहना चाहिए कि राजस्थान सीमा पर कुछ नहीं होगा.

जम्मू-कश्मीर में सख्ती की वजह से पाकिस्तानी आतंकी राजस्थान और गुजरात बॉर्डर से भारत में घुस सकते हैं. पंजाब और राजस्थान से सटे इलाके में सीमा पार हलचल को देखते हुए खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों ने बॉर्डर पर हाई अलर्ट कर दिया है. राजस्थान में बॉर्डर के आसपास के गांवों में लोगों को शिविर लगाकर जानकारी दी जा रही है कि पाकिस्तान से आने वाले फोन पर कोई भी सूचना साझा न की जाए.

Comments

comments

Related posts:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here