डेढ़ लाख डोज की मांग, मिली सिर्फ छह हजार,

0
196

स्वास्थ्य विभाग ने शासन से डेढ़ लाख डोज वैक्सीन की मांग की थी, मगर बुधवार देर रात महज साढ़े छह हजार डोज ही मिल सकी। बुधवार को रानीगंज इलाके के कई गांवों में क्लस्टर अभियान चलाए जाने के लिए प्रचार किया गया था। कोटेदार, प्रधान, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के साथ ही लेखपालों की ड्यूटी लगा दी गई थी। बृहस्पतिवार सुबह हेल्थ वर्कर दांदूपुर, बभनमई, राजापुर, खतनपुर, रैनी सतखरिया, देवासा, ठठेरीपुर, हरिनाहपुर और कूराडीह गांव में टीकाकरण के लिए पहुंचे।

बूथों पर टीकाकरण के लिए भीड़ जुटी थी। इसी बीच रानीगंज सीएचसी अधीक्षक ने फोन कर टीकाकरण पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि हेल्थ वर्कर जो वैक्सीन लेकर गए हैं वह कोवैक्सीन है। जबकि कोविशील्ड लगाने के निर्देश थे। इस पर हेल्थ वर्करों को वापस बुला लिया गया। इससे नाराज लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।
संडवाचंद्रिका में सीएचसी को छोड़कर कहीं पर टीकाकरण नहीं किया गया। अमरगढ़ सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि उन्हें महज 25 बॉयल वैक्सीन मिली थी। सिर्फ सीएचसी में ही टीकाकरण किया गया। 15 अन्य सेंटरों पर टीकाकरण रोक दिया गया था। पट्टी सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि वैक्सीन की कमी के चलते सीएचसी और सैफाबाद सेंटर पर ही टीकाकरण किया गया। अन्य स्थानों पर टीकाकरण पर रोक लगा दी गई थी।
कोहड़ौर के मंगरौरा ब्लाक के चंदौका गांव में क्लस्टर अभियान के तहत टीकाकरण होना था। वैक्सीन की कमी के चलते महज सीएचसी पर ही टीकाकरण किया गया। बाकी कहीं पर बूथ नहीं बनाया गया था। जिला पंचायत सभागार में दोपहर बाद वैक्सीन खत्म हो गई। इससे नाराज लोगों ने हंगामा किया।

Comments

comments

share it...