गोड़े फाटक पर बनेगा ओवरब्रिज (आरओबी )

0
96

जिले में बाईपास के निर्माण से पहले गोड़े गांव के निकट रेलवे क्रॉसिंग पर रेल ओवरब्रिज (आरओबी )का निर्माण कराया जाएगा। इसमें कुल 35 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस रेल ओवरब्रिज को बाईपास से जोड़ा जाएगा। बुधवार को लखनऊ से आए रेलवे के अफसरों ने सर्वे करने के बाद आरओबी के निर्माण को अंतिम रूप दिया।
शहर में बाईपास निर्माण से पहले गोड़े गांव के पास फ्लाइओवर का निर्माण कराया जाएगा। यह निर्माण रेलवे की मदद से होगा। इससे पहले तैयार कर हाईवे से जोड़ा जाना है। 35 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले आरओबी के लिए रेलवे के अफसरों ने बुधवार को मौके का निरीक्षण किया। ऐसा माना जा रहा है कि मई माह में निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
रेलवे के जेई राकेश कुमार ने बताया कि यह आरओबी आठ सौ मीटर का होगा। यह प्रतापगढ़-फैजाबाद रेल लाइन के साथ ही लखनऊ-प्रतापगढ़ रेल लाइन के ऊपर से गुजरेगा। इससे गोड़े गांव के पास डबल रेलवे क्रासिंग पर जाम की समस्या भी खत्म हो जाएगी।
सुलतानपुर, फैजाबाद से सीधे प्रयागराज जाने वाले या फिर भुपियामऊ से बाईपास के रास्ते से फैजाबाद और पट्टी की तरफ जाने वाले बड़े वाहनों को शहर में प्रवेश नहीं करना होगा। बाईपास के रास्ते से वे सीधे निकल जाएगे। आरओबी के निर्माण से आसपास के दर्जनों गांवों के लोगों को भी सहूलियत मिलेगी। रेलवे के अफसरों ने मौके का निरीक्षण कर नाप-जोख कर ली है। आरओबी का निर्माण चार से पांच महीने के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

Comments

comments

share it...