पीजी के रिजल्ट के लिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा

0
52

परास्नातक चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम के लिए मंगलवार को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में छात्र-छात्राओं ने हंगामा किया। काफी देर तक धरने पर बैठे रहे। उनकी मांग थी कि हिंदी विषय का परिणाम तत्काल जारी किया जाए।हालांकि दोपहर बाद हिंदी विषय का रिजल्ट जारी कर दिया गया, लेकिन अभी कई अन्य विषयों के रिजल्ट जारी नहीं हो सके हैं। परिणाम में देरी के कारण छात्र-छात्राएं प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही अन्य संस्थानों में पीएचडी में प्रवेश का रास्ता भी बंद है।

परीक्षा नियंत्रक कार्यालय में धरना दे रहे छात्रों ने कहा कि पीजी चतुर्थ सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित न होने से छात्र-छात्राओं को काफी नुकसान हो रहा है। आर्मी पब्लिक स्कूल पीजीटी/टीजीटी के आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी है। किसी भी भर्ती प्रक्रिया में यह शर्त होती है कि आवेदन की अंतिम तिथि तक अभ्यर्थियों को निर्धारित अर्हता पूरी कर लेनी चाहिए। इसके अलावा तीन फरवरी से डीएसएसएसबी टीजीटी-पीजीटी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। कई विद्यार्थियों को पीएचडी में प्रवेश भी रुका हुआ है।छात्रों ने कहा कि 25 जनवरी से पहले उन्हें रिजल्ट जारी होने का आश्वासन मिला था। रिजल्ट जारी न होने के कारण उनको परीक्षा नियंत्रक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करना पड़ा। छात्र-छात्राओं को जब आश्वासन दिया गया कि दोपहर बार परिणाम जारी कर दिया जाएगा तो उन्होंने धरना समाप्त किया।

परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने छात्रों की मांग पूरी करते हुए दोपहर बार हिंदी विषय का रिजल्ट जारी कर दिया। हालांकि कुछ अन्य विषयों के रिजल्ट अभी जारी नहीं हुए हैं और उन विषयों के विद्यार्थियों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

Comments

comments

share it...