हॉस्टल मारपीट वारदात में तीन छात्र निलंबित

0
125

लखनऊ विश्वविद्यालय के लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास में शुक्रवार रात हुई दो छात्र गुटों की मारपीट के मामले में प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने सोमवार को बीकॉम ऑनर्स के पांचवें सेमेस्टर के तीन छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।
उन्हें छात्रावास खाली करने के आदेश दे दिए हैं। साथ ही विवि के दोनों परिसरों में प्रवेश पर करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। तीनों से एक सप्ताह के भीतर लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है।
मालूम हो कि शुक्रवार रात को एलबीएस छात्रावास में बर्थडे पार्टी के दौरान दो छात्र गुटों में जमकर मारपीट हुई थी। इस दौरान कुछ बाहर के लोगों ने भी आकर मारपीट की थी, जिसमें एमए के एक छात्र को गंभीर चोटें आईं थीं।
उसका सर फट गया था और पैर फ्रैक्चर हो गया था, जबकि तीन घायल हो गए थे। हसनगंज थाने में सूरज सिंह, सलमान, शिव वर्मा, अभय सिंह के अलावा तीन अज्ञात पर केस दर्ज किया गया था। मामले को लेकर लविवि ने भी सात सदस्यीय जांच कमेटी बनाई थी।
चीफ प्रॉक्टर प्रो. राकेश द्विवेदी ने बताया कि बीकॉम पांचवें सेमेस्टर के शिव कुमार व सलमान खान और बीकॉम ऑनर्स पांचवें सेमेस्टर के अभय कुमार सिंह को विवेचना की अवधि तक निलंबित कर छात्रावास का आवंटन भी निरस्त कर दिया गया है।

Comments

comments

share it...